Maharajganj

घुघली क्षेत्र के तिलकवनिया के कोटेदार पर मानक से कम राशन वितरित करने का आरोप, डीएसओ बोले जांच कर होगी कार्यवाही

 

महराजगंज टाइम्स घुघली : जिले के विकासखण्ड घुघली के तिलकवनिया गाँव में कोटेदार द्वारा मानक से कम राशन देने का मामला प्रकाश में आया है। यहां के कार्डधारकों का कहना है कि सभी कार्डधारकों को एक से पांच किलो तक कम राशन वितरण किया जाता है। डीएसओ ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कही है। 
 इस मामले में जिले के जिला पूर्ति अधिकारी एके सिंह ने बताया कि सप्लाई इंस्पेक्टर से जांच कराकर विभागीय व विधिक कार्रवाई की जाएगी। 

चना व तेल न वितरित करने की भी शिकायत 

तिलकवनिया गाँव के ग्रामीणों ने बताया कि इस गाँव के कोटेदार ने फरवरी महीने में कई लोगों को रिफाइंड आयल व चना भी वितरित नहीं किया है। बुधवार को कोटेदार के पास राशन लेने पहुंचे सूरज नाम के युवक ने बताया कि जब कोटेदार के पास राशन लेने पहुंचे तो कोटेदार मानक से पांच किलो कम राशन दिया। इस पर जब उसने आपत्ति की तो कोटेदार ने बताया कि सभी लोगों को एक से पांच किलो तक राशन कम दिया जाता है। सूरज ने आगे बताया कि कोटेदार राशन देने के बाद चना व तेल नहीं दे रहे। जब कोटेदार से इस संबंध में पूछा गया तो कोटेदार ने बताया कि इस बार चना व तेल नहीं आया है। इस संबंध में जब घुघली क्षेत्र के एसएआई दिनेश कुमार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि फरवरी माह के प्रथम चक्र के वितरण के लिए तिलकवनिया के कोटेदार को राशन के साथ चना, नमक व रिफाइंड तेल उपलब्ध करा दिया गया है। यहां सवाल यह खड़ा होता है कि जब विभाग ने कोटेदार को समय से राशन उपलब्ध करा दिया है तो कोटेदार द्वारा राशनकार्ड धारकों को मानक से कम और नमक तेल चना देने में समस्या क्यों हो रही है? 

डीएसओ बोले जांच कराकर सख्त कार्यवाई होगी

इस मामले में जब जिला पूर्ति अधिकारी एपी सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि तिलकवनिया गाँव के कोटेदार की शिकायत मिल रही है। उन्होंने आगे कहा कि तिलकवनिया के कोटेदार की जांच कराकर सख्त कार्यवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : चार उपनिरीक्षक सहित 14 के तबादले, अंकित सिंह बने सोनौली के चौकी इंचार्ज